Sunday 22 March 2020

#Building_Brand_Meena

rpmwu272
10.10.2019

#Building_Brand_Meena

मीना समाज के एक सक्सेसफुल शेफ भाई #उमेश_मीना का #पोर्ट_ऑफ_स्पेन , #ट्रिनिडाड में खुद का रेस्ट्रोरेंट एवं बार हैं। जिसका नाम उन्होनें बड़े गर्व से "#THE_MEENA_HOUSE" रख कर समाज की ब्रांड वैल्यू बढ़ाई है। #शाहरूख_खान ने भी इस रेस्ट्रोरेंट की विजिट की है।

इस बात को देखकर सभी को बहुत प्रसन्नता हो रही है कि हमारा एक भाई विदेश में हमारे समाज का #नाम_रोशन कर रहा है। इस #सफलता से निम्नलिखित #सीख लेनी चाहिए -
यदि व्यक्ति अपने कार्य में #अच्छी_स्किल_डेवलप कर लेता है तो वह बहुत अधिक सफल हो सकता है। साथ ही स्किल डेवलप करके नौकरी करने की बजाय उसे #बिजनेस में परिवर्तित करें तो वह का ज्यादा बेहतर है। ऐसा करने से स्वयं व समाज की #ब्रांड_वैल्यू एस्टेबलिश होती है।

जो लोग प्राइवेट अथवा सरकारी कार्य करते हैं उन्हें #प्रतिदिन यह सोचना चाहिए कि मैं कैसे जीवन में अपनी #स्किल्स को #बेहतर बना कर आगे बढ़ सकता हूं? उन्हें एक #टारगेट के रूप में #आगे_बढ़ने की #तमन्ना मन में विकसित करनी चाहिए और जो भी कार्य कर रहे हैं उसमें बेस्ट स्किल डेवलप करें और जीवन में आगे बढ़ने का #लक्ष्य तय करें।

उदाहरणार्थ #मजदूरी का साधारण कार्य करने वाला व्यक्ति यदि यह तय कर लेता है कि उसे #कारीगर बनना है तो कुछ समय बाद वह अवश्य ही कारीगर बन जाएगा अन्यथा पूरे जीवन भर एक #बेलदार का जीवन जीता रहेगा।  इसी प्रकार जो भी पढ़ेलिखे भाई यदि ग्रुप डी में सरकारी सेवा में भर्ती हुए हैं उन्हें उनके कार्य को अच्छा करते हुए अध्ययन भी करना चाहिए और दूसरी परीक्षाओं में उत्तीर्ण होकर बेहतर नौकरी प्राप्त कर सकते हैं अथवा जल्दी प्रमोशन के चैनलों  (LDCE, GDCE इत्यादि) के माध्यम से वे त्वरित पदोन्नति प्राप्त कर आगे बढ़ सकते हैं।

Develop your #skills, turn it into #business and be #successful with the #brand "#Meena".

रघुवीर प्रसाद मीना

No comments:

Post a Comment

Thank you for reading and commenting.