Monday 16 March 2020

लोकसभा चुनाव के सम्बन्ध में मेरा मत।

rpmwu219
02.04.2019

#लोकसभा #चुनाव
इस ग्रुप में समाज के #प्रबुद्ध एवं #समाज के कल्याण की #चिंता करने वाले लोग जुड़े हुए हैं। लोकसभा चुनाव के बारे में मेरे निम्नलिखित मत है कृपया आप भी अपने अपने मत जाहिर करें ताकि समाज के लोगों को सही #दिशा मिल सके -
1. लोकसभा का चुनाव, सरपंच के चुनाव की भांति नहीं है जिसमें कि #सरपंचपति संरपंच का काम सम्बाल लेता है और आजकल तो कई समझार लोग सरपंंचपतियों को मिटिंगस् में भी अलाऊ नहीं करते है। लोकसभा में जिस व्यक्ति को हम सांसद बनाकर भेजते हैं वह समाज का देश की #पार्लियामेंट में #वकील होता है। यदि वकील बोलने सकने लायक नहीं हो तो क्या हम अपने व्यक्तिगत जीवन में ऐसे वकील को चुनना पसंद करेंगे? मुझे लगता है हम ऐसे वकीलों को ही चुनेंगे जो अच्छी तरीके से हमारी पैरवी कर सकें। अत: संसद में समाज हित के मुद्दों पर प्रखर बहस कर सकने वाले सांसदों को चुनने की जरूरत है। 
 2. देश की सभी महत्वपूर्ण #राजनीतिक #पार्टियों में हमारे समाज का #स्ट्रांग #प्रतिनिधित्व होना चाहिए। सभी पार्टियों में हमारे ऐसे नेता होने चाहिए जो समाज से जुड़े मुद्दों को उठा सके और हमेशा समाज हित के बारे में एक दृढ़ वकील की तरह खड़े रहे। 
3. सांसद चुनने हेतु जब कैंडिडेट के बारे में निर्णय किया जाए तो उसकी #योग्यता, उसका #समाज के प्रति #लगाव, आवश्यकता पड़ने पर समाजहित का पक्ष लेने के लिए #बोल्डनेस व उसके द्वारा जीवन में अभी तक किए गए कार्यों में #सफलता के बारे में अवश्य सोचना चाहिए। क्योंकि यदि व्यक्ति जिस क्षेत्र में भी कार्य कर रहा है और वह उसमें सफल है तो यह निश्चित समझिए कि राजनीतिक क्षेत्र में भी वह अवश्य ही सफल होगा। 
4. सांसद चुनते समय #भावुकता को हावी #नहीं होने दें। #दिमाग से सोच समझकर राजनीतिक #निर्णय ले। आपका निर्णय आपके व समाज और देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। 
5. भूतकाल की कम सोचें, उज्जवल #भविष्य के बारे में विचार करके आपके अतिमहत्वपूर्ण मत का सदुपयोग करें। #वोट #अवश्य #डालें। 
रघुवीर प्रसाद मीना 


No comments:

Post a Comment

Thank you for reading and commenting.