Sunday 26 July 2020

जो लोग घर में बच्चों का सम्मान नहीं करते है तो उनके बच्चों को बाहर वाले क्यों पुछेंगे?


rpmwu375 dt 26.07.2020
यह बात एकदम सही है कि जिन घरों में घरवाले ही बच्चों का सम्मान नहीं करते है तो उनके बच्चों को बाहर वाले क्यों पुछेंगे? यह बात परेशानियों के लिए भी उतनी ही सटीक है। जब प्रभावित लोग ही ज्यादा परवाह नहीं करते है तो दूसरे परवाह क्यों करेंगे? पाँचना डैम के कमांड एरिया की नहरें पिछले 14 वर्षों से बंद है परन्तु क्षेत्र के जागरूक नागरिक व नेता जब परवाह नहीं करते रहे है तो दूसरों को क्यों ज्यादा फ़र्क पड़ेगा? नहरों के 14 वर्षों तक बंद रहने में क्षेत्रीय जागरूक समझे जाने वाले नागरिकों व नेताओं के द्वारा मुद्दे को मन से नहीं उठाना भी एक कारण रहा है।

अब समय आ गया है कि हम सभी मिलकर अपने क्षेत्र की परेशानियों पर ध्यान दें। यदि समस्याओं के समाधान में दूसरों की मदद चाहते है तो हमें स्वमं को तो उन पर ध्यान देना ही होगा। आओ मिलकर समझे और समझाएं, जनजागृति लाएं एवं क्षेत्र के किसानों को परेशानियों से मुक्ति दिलाएं।

सादर 
रघुवीर प्रसाद मीना 

4 comments:

  1. लोगों को ड़र के माहौल से बाहर निकल कर अपने हकों के लिये एकजुट होना होगा।
    181 पर शिक़ायत दर्ज़ करवाने में पीछे नही हटना चाहिये। सरकार 14 साल से सो रही हैं
    हर सम्भव प्रयास कीजिये कि उसकी नींद हराम हो जाए

    ReplyDelete
  2. किसी भी अभियान के लिए एक कुशल नेतृत्व चाहिए और वह आप में है। कृपया निरंतर पांचना बांध कमांड क्षेत्र के लोगों को पानी के प्रेरित करते रहिए, वह दिन दूर नहीं जब सरकार को झुकना पड़ेगा। हम आपके साथ हैं।

    ReplyDelete
  3. किसी भी अभियान के लिए एक कुशल नेतृत्व चाहिए और वह आप में है। कृपया निरंतर पांचना बांध कमांड क्षेत्र के लोगों को पानी के प्रेरित करते रहिए, वह दिन दूर नहीं जब सरकार को झुकना पड़ेगा। हम आपके साथ हैं।

    ReplyDelete

Thank you for reading and commenting.