Monday 19 December 2016

A very very serious and dangerously damaging issue.....requiring urgent attention of everyone. यदि हम समाज का वास्तव में भला करना चाहते है तो गाँवों में फैल रही स्मैक के नशे की लत को रोकने में सभी आवश्यक रूप से अपनी जिम्मेदारी निभाये।

rpmwu106  
18.12.2016
A very very serious and dangerously damaging issue.....requiring urgent attention of everyone.
यदि हम समाज का वास्तव में भला करना चाहते है तो गाँवों में फैल रही स्मैक के नशे की लत को रोकने में सभी आवश्यक रूप से अपनी जिम्मेदारी निभाये।
आज एक गाँव की दो बुजुर्ग महिलाओं से बात करने के दौरान बडी़ खतरनाक बात पता चली कि गढ़ी, गाँबडा़, काडाखाना, रूँद का पुरा, कोटडा इत्यादि गाँवों के बेरोजगार युवा शराब के अलावा स्मैक का नशा करते है। इनकी सँख्या काफी अधिक है। इस प्रकार के लोगो के घरवाले खासकर उनकी पत्नियाँ बहुत अधिक परेशान रहती है, वे नशे की लत को छुडा़ने के लिए अंधविश्वास के चलते देवी देवताओं पर जाती है और बहुत जतन करती है कि किसी तरह से उनके पतियों की लत छुट जाये। ऐसे युवाओं की जिन्दगी घोर अंधकारमय है। कृपया संलग्न विडियो को अवश्य देखे https://www.facebook.com/raghuveer.p.meena/videos/1179092452139174/ ।

यदि यह लत फैलती है तो हमारी भावी पीढ़ी का भविष्य भयंकर अंधकारमय होना तय है। और हम फेसबुक पर नेताओं की भलाई बुराई में ही अपना अमूल्य समय नष्ट करते रहेगें।
हम सभी की जिम्मेदारी बनती है कि हम स्मैक बेचने वाले नेटवर्क के क्रियाकलापों को रोके, उसे कमजोर करने के लिए पुलिस को सुराग दे व उसकी मदद करें, प्रभावशाली व्यक्तियों को इस लत के विरूद्ध आवाज उठाने के लिये प्रोत्साहित करे।
जिन लोगो को लत लग चुकी है उनके उपचार के लिए मेडिकल ट्रीटमेंट हेतु सलाह दे व सहायता करें।
रघुवीर प्रसाद मीना


No comments:

Post a Comment

Thank you for reading and commenting.