Wednesday 7 August 2019

प्रताप नगर बालिका छात्रावास का संचालन

rpmwu253
06.08.2019

#प्रतापनगर_बालिका_छात्रावास का संचालन 

कल मैंने एक पोस्ट डाली थी जिसमें प्रताप नगर बालिका छात्रावास के मासिक रूम व चार्जेस के बारे में कुछ लोगों का कहना है ये ज्यादा है। ऐसे सभी लोगों को अवगत कराना चाहता हूं कि मैं मानता हूं कि रूम व मेस चार्जेस कम से कम होने चाहिए और यदि संभव हो तो एकदम समाप्त कर दिये जाये। 
परन्तु हमें इस बात पर विचार करना होगा कि हाॅस्टल संचालन हेतु बिजली का बिल, गार्डन का रखरखाव, सभी शिफ्टों में चौकीदार, साफ-सफाई की व्यवस्था और सामान्य संचालन अर्थात् वार्डन, स्टेनरी इत्यादि का खर्चे के लिए राशि कहां से आयेगी। संस्था के पास अभी जो कार्य कराए गए हैं उनको पूरा करने की लिए ही और फण्डस्  की आवश्यकता है ऐसे में हॉस्टल के संचालन पर अपनी ओर से फंड खर्च करके बालिकाओं को रखने के खर्चे को वहन कर पाना संभव नहीं है। 
आप सभी को विदित कराया जाता है कि छात्राओं पर मासिक आर्थिक भार कम करने के लिए हाॅस्टल के संचालन में एक विकल्प संभव है कि यदि समाज के आर्थिक रूप से सक्षम भाई-बहन एक या अधिक बच्चियों के खर्चे उठाना चाहे या हाॅस्टल संचालन में आर्थिक मदद करना चाहे तो वे सादर आमंत्रित है। 
बिना मुद्दे को समझे, टिप्पणी करने से समाज को कोई लाभ नहीं होने वाला है बल्कि समाजहित में अच्छा काम करने की सोच रखने वालों की संख्या में कमी आ सकती है। अतः अनावश्यक काॅमेंट नहीं करे।
रघुवीर प्रसाद मीना 

No comments:

Post a Comment

Thank you for reading and commenting.